Rajasthan Lockdown 2021: राजस्थान में 10 मई से लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन, शादी-समारोह पर लगी रोक, रोडवेज बसों, निजी वाहनों को किया बंद, देखें पूरी गाइड लाइन

राजस्थान में कोरोना के बढ़ते केसेज को देखते हुए गहलोत सरकार ने गुरुवार देर रात बड़ा फैसला ले लिया है. आपको बता दें कि प्रदेश में कोरोना महामारी से राज्य में पिछले कई दिनों से संक्रमितों का आंकड़ा कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है. प्रदेश में हर रोज 17 हजार से ऊपर लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे है. और तो और प्रति दिन मौतों का आकड़ा भी डेढ़ सौ से पार ही होता है. ऐसे में प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में 10 मई 2021 से एक फिर से संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है.

बता दें कि प्रदेश में 10 मई को सुबह 5 बजे से लगने वाला लॉकडाउन 24 मई शाम 5 बजे तक जारी रहेगा. इसके साथ ही राज्य में विवाह-समारोह पर भी बैन लगा दिया गया है. विवाह के तौर पर मात्र दूल्हा-दुल्हन को फेरे लेने की इजाजत रहेगी. इस दौरान घोड़ी, बारात, डीजे, बंदोली-निकासी, प्रतिभोज आदि सभी आगामी 31 मई तक के लिए प्रतिबंधित रहेंगे.

वहीं इसके बावजूद अगर किसी के घर में विवाह करना अत्यंत ही आवश्यक है तो, विवाह में 11 व्यक्ति ही अनुमत होंगे, जिसमें न तो बैंड-बाजों की अनुमति होगी और न ही हलवाई, टेंट, मैरिज गार्डन, मैरिज हॉल्स आदि की स्वीकृति मिलेगी.

ये सब कुछ रहेंगे बंद-

प्रदेश में 10 मई से लगने वाले सम्पूर्ण लॉकडाउन के दौरान निजी एवं सरकारी परिवहन- रोडवेज बसें, प्राइवेट बसें, टेक्सी-टेम्पो, जीप, ट्रेक्टर आदि सभी पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेंगे.

वहीं प्रदेशभर में इस अवधि के दौरान सभी प्रकार के धार्मिक स्थल बंद रखे जाएंगे. लोगों को पूजा-अर्चना, इबादत, प्रार्थना आदि अपने घरों में रहकर ही करनी होगी.

ये रहेंगे खुले –

सीएम अशोक गहलोत की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मंत्रिमंडल के साथ हुई बैठक के पश्चात गुरुवार रात जारी हुई नई गाइडलाइन में कहा गया कि राज्य में लॉकडाउन के दौरान निजी वाहनों के लिए पेट्रोल पंप सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक खुले रहेंगे.

किराना की दुकानों को खोलने की स्वीकृति  सुबह 6 से 11 बजे तक मिलेगी. इसी प्रकार दूध डेयरियां सुबह 6 से 11 बजे और फिर शाम को 5 से 7 बजे तक खोल सकेंगे. वहीं इसी दौरान आटा चक्की, फल-सब्जियों की दुकानें और ई-मित्र को भी खोलने की इजाजत रहेगी.

बीते 24 घंटों में बढ़े पेशेंट –

प्रदेश में बीते बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा एक फिर से बढ़ गया है. बता दें कि गुरुवार को 17 हजार 532 संक्रमितों कि संख्या सामने आई है तो कोरोना से 161 लोगों की मौत हो गई है.

नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके पढ़े ये खबरें भी –

अपने राज्य, शहर और गांव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें आगे भी पाना चाहते हो तो साइड में आ रहे बेल आइकन को दबाएं और इस खबर को ज्यादा से ज्यादा अपने मित्रों के पास शेयर करें ताकि उन्हें भी यह जानकारी मिल जाए.

Share to Your Friends Also

Leave a Comment